पेन किलर लेना किडनी के लिए हानिकारक – डॉ सुजॉय भटाचार्य

0
210
Pain killer harmful to kidneys - Dr. Sujoy Bhattacharya
Pain killer harmful to kidneys - Dr. Sujoy Bhattacharya

Faridabad/Atulyaloktantra News : घुटनों में पेन होने व स्लो मुवमेंट के कारण ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, मोटापा इत्यादि की समस्या लोगों में बढ़ती रहती है। लेकिन लोग ‘नी रिप्लेसमेंट’ की बजाए पेनकीलर लेना शुरू कर देते है जो घातक है । लेकिन उन्हें यह नहीं मालूम कि पेनकीलर लेने से किडनी पर हानिकारक प्रभाव पड़ता है।

उक्त वाक्य मैट्रो अस्पताल के ज्वाइन्ट रिप्लेसमेंट सर्जन डॉ. सुजॉय भट्टाचार्य ने नीलम बाटा रोड़ स्थित एक निजी हाटल में प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहे।

Pain killer harmful to kidneys - Dr. Sujoy Bhattacharya
Pain killer harmful to kidneys – Dr. Sujoy Bhattacharya

डॉ. ने बताया कि पूर्वी यूरोप में एक बियरली अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में उन्हें सम्मानित किया गया जिसमें इटली, स्पेन, हंगरी, स्लावोनिया, मोंटेनेग्रो और जर्मनी के वरिष्ठ डॉक्टरों ने हिस्सा लिया। डॉ. ने अपने 20 सालों का अनुभव बताते हुए कहा कि वह 10 हजार से ज्यादा भारतीय और विदेशी मरीजों का सफल इलाज कर चुके है। इतना ही नही उन्होंने सम्मेलन के दौरान अपनी कुशलता एवं नवीनतम तकनीक द्वारा टोटल ‘नी रिप्लेसमेंट’ के 2 सफल आप्रेशन किए।

उन्होंने कहा कि इसी सफलता की सराहना करते हुए सर्बिया के हेल्थ मिनिस्टर ने उन्हें 6 महीने का लाइसेंस दिया गया है जिससे वह सर्बिया और बैलग्रेड के यूनिर्वसिटी हास्पीटल में सर्जरी कर पाएंगें।

Previous Most Popular News Storiesराफेल सौदे में CBI जांच की मांग
Next Most Popular News Storiesराजकोषीय घाटे से निजी निवेश बाधित होगा – RBI
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here