कोहली, हरमनप्रीत, व मंधाना की BCCI के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार

0
94
BCCI Best Cricketer of the Year
BCCI Best Cricketer of the Year

अतुल्यलोकतंत्र News: दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली को दो सत्रों के लिये बीसीसीआई का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया है जबकि विश्व कप सितारे हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को महिला वर्ग में यह पुरस्कार दिया जायेगा। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ‘पिछले दो सत्र के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर (2016 –17 और 2017–18) की पाली उमरीगर ट्राफी दी जायेगी। पुरस्कार समारोह बेंगलूरू में 12 जून को आयोजित किया जायेगा।’

कोहली ने 2016–17 सत्र में 13 टेस्ट में 1332 रन बनाये जबकि 27 वनडे में 1516 रन बनाये। वहीं 2017–18 में खेले गए छह टेस्ट में कोहली ने 89–6 की औसत से 896 रन बनाये और वनडे में उनका औसत 75–50 रहा। कोहली को हर सत्र के लिये पुरस्कार के तौर पर 15 लाख रूपये दिये जायेंगे। वहीं हरमनप्रीत को 2016–17 और मंधाना को 2017–18 के सत्र के लिये सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर चुना गया।

पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की स्मृति में बीसीसीआई ने चार पुरस्कार रखे हैं। बयान में कहा गया, ‘जगमोहन डालमिया ट्राफी अंडर 16 विजय मर्चेंट ट्राफी में सर्वाधिक रन बनाने वाले और विकेट लेने वाले को दी जायेगी।

इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here