गंगा की गोद में समाए पूर्व प्राइम मिनिस्टर वाजपेयी, बेटी ने दी अंतिम विदाई

0
50
Former Prime Minister Vajpayee, daughter felicitated in Ganga's lap
Former Prime Minister Vajpayee, daughter felicitated in Ganga's lap

New Delhi/Atulyaloktantra News: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां आज हरिद्वार में गंगा नदी में विसर्जित की जाएंगी। इसके लिए रविवार सुबह उनकी दत्तक पुत्री नमिता कौल स्मृति स्थल पर उनकी अस्थियां एकत्र करने पहुंचीं। विसर्जन कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित अन्य नेता शामिल हुए है।

  • गंगा में विलिन हुए पूर्व पीएम वाजपेयी, अस्थियों को बहाया।
  • हर की पौड़ी पहुंची अटल जी की अस्थि कलश यात्रा, थोड़ी देर में होगा विसर्जन।
  • अस्थियों के साथ कलश यात्रा निकाली गई।

पूर्व नेता की अस्थियां हरिद्वार में एक कलश यात्रा आयोजित करके विसर्जित की जाएंगी। पूर्व प्रधानमंत्री का परिवार उनकी अस्थियां लेकर आज 11 बजे हरिद्वार में पहुंचेगा। इसके बाद अस्थियों के साथ बीजेपी हरिद्वार में सुबह 11.30 बजे से कलश यात्रा निकाली गई है। यह कलश यात्रा हरिद्वार के भल्ला कॉलेज से शुरू होगी।

पहले अस्थि कलश आम लोगों के दर्शन के लिए शांति कुंज हरिद्वार में रखने के कार्यक्रम था, जो अब वो कार्यक्रम रद्द हो गया है। हरिद्वार में अटल जी के अस्थि विसर्जन में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड के सीएण त्रिवेंद्र सिंह रावत और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए है।

इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here