स्वतंत्रता सेनानी पिंगली वेंकैया को किया नमन

0
79

Faridabad/Atulyaloktantra News: आज़ादी के शहज़ादे संस्था ने आज आधारशिला पब्लिक स्कूल सैक्टर 2 में दो महान क्रांतीकारीयों पिंगला वैंकैया की जंयती प्रधानाचार्या ऊषा शर्मा की अध्यक्षता में मनाई व कार्यक्रम का आयोजन राष्टृीय अध्यक्ष सीमा शर्मा ने किया ।

संस्था के संस्थापक हरीश चन्द्र आजाद ने बच्चों को बताया कि पिंगली वैंकैया एक महान स्वतंत्रता सैनानी थे जिन्होने भारतीय राष्टृीय ध्वज की रचना की थी । इसी झंडें के लिये क्रांतीकारीयों ने देश की आज़ादी के कई आन्दोलन किए । वे सच्चे देशभक्त एंव कृषि वैज्ञानिक थे ।

राष्टृीय अध्यक्ष सीमा शर्मा ने बताया कि पिंगला वैंकैया ने दक्षिण अफ्रीका के बायर युद्व में भाग लिया था इनको विश्व में शांति दूत के नाम से जाना जाता है । वह हीरे की खदानों के विशेषज्ञ थे । राष्टृीय ध्वज बनाने के बाद कई वर्षों तक झंडा वैंकैया के नाम से लोगों के बीच लोकप्रिय हो गया ।

इस मौके पर तिलकराज शर्मा, वानी शर्मा, वैभव शर्मा, आकांशा, हिमांशी, संजना, महक, शालीनी, प्रिता दिव्या, समरजीत, ध्रूव, मनीश, अभिषेक, पल्वी, वर्षा, खुशी, सीमा शर्मा व हरीश चन्द्र आज़ाद आदि ने श्रधांजली दी ।

इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here