किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में बढ़ रही है सरकार -रामविलास शर्मा

0
39
Ramvilas Sharma
Ramvilas Sharma

New Delhi/Atulyaloktantra News: हरियाणा के वरिष्ठ भाजपा नेता व शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने कहा है कि वर्तमान सरकार वर्ष 2022 तक किसानों की आय दुगुनी करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने किसानों को लाभ देने के लिए फसलों के लागत मूल्य पर 50 प्रतिशत का मुनाफा निर्धारित कर दिया है। शर्मा रोहतक में तिलियार पर्यटन केंद्र पर एक मीडिया से बात कर रहे थे।

उन्होंने यह भी कहा कि आजादी के कई दशकों बाद देश में एक ऐसी सरकार आई है, जिसने किसानों के कल्याण के लिए धरातल पर कार्य किया है। भाजपा की सरकार ने न केवल किसानों की फसलों के दाम बढ़ाए हैं, बल्कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लागू करके किसानों को जोखिम मुक्त बना दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसी दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान जब किसान की सरसों की फसल मंडियों में आई थी तो तत्कालीन सरकार ने तेल का आयात बंद कर दिया था और किसानों को लाभ पहुंचाने का काम किया था।

इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here