उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, चार धाम यात्रा पर रोक

0
52
उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, चार धाम यात्रा पर रोक
उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, चार धाम यात्रा पर रोक

Dehradun: Atulya Loktantra News: उत्तराखंड प्रशासन ने शनिवार को चेतावनी जारी करते हुए राज्य में अगले 72 घंटों में भारी बारिश की संभावना जताई है। भूस्खलन और बारिश होने के कारण कुछ स्थानों पर वार्षिक चार धाम यात्रा रोक दी गई है।

अधिकारियों ने कहा कि काली और गोरे नदियां पहले ही उफान पर हैं। मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि शनिवार, रविवार और सोमवार को राज्य के ज्यादातर स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना है।

क्षेत्रीय मौसम विभाग कार्यालय ने जिला अधिकारियों और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) को कुछ स्थानों पर बादल फटने की चेतावनी दी है।

पर्यटकों के लिए ट्रैकिंग स्थगित कर दी गई है और उन्हें अधिक ऊंचाई पर ना जाने की एडवाइजरी जारी की गई है।अधिकारियों ने कहा कि सप्ताह भर चली बारिश के कारण राज्य में 112 मार्गो पर यातायात बाधित हुआ |

इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here