पलवल के स्टेशन को हैरिटेज स्टेशन बनाने का अनुरोध

0
82
Request for Heritage Station to Palwal station ...
Request for Heritage Station to Palwal station ...

Atulyaloktantra News Chandigarh : हरियाणा के C M मनोहर लाल ने केन्द्र सरकार से पलवल के रेलवे स्टेशन को हैरीटेज स्टेशन बनाने और घासेड़ा में स्टेच्यू आफ हारमनी स्थापित करने का अनुरोध किया। इसके अलावा, महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को भी ‘सर्व भारत, गर्व भारत, पर्व भारत’ की भावना से ‘जन आंदोलन’ के रूप में मनाया जाए।
मुख्यमंत्री ने यह सुझाव रविवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की चौथी बैठक के दौरान दिए। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी जी की भारत में पहली गिरफ्तारी 10 अप्रैल, 1919 को वर्तमान हरियाणा में स्थित पलवल रेलवे स्टेशन पर हुई थी। फिर, स्वतंत्रता उपरांत 19 दिसम्बर, 1947 को गांधी जी ने स्वयं नूंह जिला के घासेड़ा गांव में आकर मेव समुदाय को भारत से विस्थापित न होने के लिए राजी किया था। इन दोनों घटनाओं की याद में पलवल के रेलवे स्टेशन को हैरीटेज स्टेशन बनाने तथा घासेड़ा में स्टेच्यू आफ हारमनी स्थापित करने का मेरा सुझाव है।

Previous Most Popular News Storiesयूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 2018: ड्रेस कोड, क्या पहनें, क्या नहीं
Next Most Popular News Storiesफरीदाबाद के सौरभ पंडित यू ट्यूब पर छाए
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here