किसान घाट पहुँच कर खत्म हुई किसान क्रांति यात्रा

0
56
Kisan Kranti Tour ended with reach of Kisan Ghat
Kisan Kranti Tour ended with reach of Kisan Ghat

नई दिल्ली/अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़: किसानक्रांति यात्रा लेकर दिल्ली पहुंचे किसानों ने अंततः अपना आन्दोलन वापस ले लिया है। आज सुबह ही किसान नेता नरेश टिकैत ने कहा है कि आन्दोलन खत्म होने के बाद किसान अपने-अपने गांवों की ओर वापस लौटने लगे हैं। मंगलवार देर रात किसान मार्च को दिल्ली में घुसने की इजाजत दे दी गई थी। इजाजत मिलने के बाद किसान अपनी गाडियों में बैठकर किसान घाट पहुंचकर आन्दोलन वापस ले लिया।

Kisan Kranti Tour ended with reach of Kisan Ghat
Kisan Kranti Tour ended with reach of Kisan Ghat

पूर्व प्रधानमंत्री और किसान नेता चौधरी चरण सिंह के स्मारक किसान घाट पहुंच किसानों ने अपना आंदोलन वापस लेने की घोषणा कर दी। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने बताया कि 23 सितंबर को शुरू हुई किसान क्रांति यात्रा किसान घाट पहुंचकर स्थगित कर दी गई है।

Kisan Kranti ended with reach of Kisan Ghat

दिल्ली पुलिस ने हमें दिल्ली में घुसने की इजाजत नहीं देने के विरोध में हमने प्रदर्शन किया था। हमारा मकसद यात्रा को खत्म करने का था जो अब पूरा हुआ। अब हम अपने गांव जा रहे हैं।

इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here