मुख्यमंत्री मनोहर का नशे के खिलाफ नेतृत्व रहा सफल .

0
37
मुख्यमंत्री मनोहर
मुख्यमंत्री मनोहर

चंडीगढ़/अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़◆ हरियाणा के CM मनोहर लाल द्वारा गत दिनों पहले चंडीगढ़ में युवाओं में नशे की प्रवृति पर अकुंश लगाने के लिए उत्तरी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को एक मंच पर लाने में हरियाणा का नेतृत्व उस समय सफल रहा, जब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्द्र सिंह सहित अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इस मुद्दे पर सांझा रणनीति अपनाने के लिए अपनी सहमति दिखाई।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा राजनीति से ऊपर उठकर कार्य करने की यह इच्छा शक्ति के कारण यह कार्यक्रम सफल हुआ और युवाओं को इसका संदेश कई समाचार पत्रों के माध्यम से प्राप्त हुआ। मुख्यमंत्री का यह जनहित में लिए गये कई फैसलों में से एक है।

मुख्यमंत्री की सोच है कि जब हमारी युवा पीढ़ी व्यस्त होगी तो नशे से दूर रहेगी। हरियाणा सरकार ने नई खेल नीति बनाई और इसके तहत हर गांव में व्यायामशाला खोलने का प्रस्ताव तैयार किया गया। रियो ओलम्पिक के बाद राष्ट्रमण्डल तथा अब जकार्ता में चल रहे 18वे एशियाड खेलों में प्रदेश के खिलाड़ी अनेक मेडल जीत रहे हैं जोकि न केवल हरियाणा बल्कि देश के लिए गौरवांवित विषय है।
सक्षम योजना के माध्यम से भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने युवाओं को व्यस्तता की ओर जोडऩे का प्रयास किया है और अब तक 45 हजार से अधिक युवाओं ने इस योजना के तहत अपना पंजीकरण करवाया है। इस योजना के तहत पढ़े-लिखे युवाओं को 100 घंटे काम के बदले 7500 से 9000 रुपये मासिक का मानदेय दिया जाता है।

इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here