गाड़ी छोड़ CM निकले साईकल पर.. जानिए क्यों !!

0
88
Leave the car on the CM's bike .. know why
Leave the car on the CM's bike .. know why

Gurugram/Atulyaloktantra News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को गुरुग्राम में साइकिल चलाकर लोगों को नान-मोटराइज्ड वाहनों के प्रयोग के लिए प्रेरित किया। गुरुग्राम में आयोजित राहगीरी कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री को दिल्ली विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की वृक्षा नामक संस्था ने पौधा भी भेंट किया। मुख्यमंत्री ने गोल्फ कोर्स रोड के साथ में पौधरोपण भी किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में हैप्पीनेस इंडेक्स बढ़ाने के लिए संडे को फन-डे मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि सप्ताह भर के तनाव से मुक्त होकर राहगीरी में लोग अपने आप को खुश रखें, इसमें राहगीरी के अच्छे परिणाम आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम इतना बड़ा शहर है, इसमें एक नहीं दो जगहों पर राहगीरी कार्यक्रम होने चाहिए। इसमें सभी संस्थाएं भाग लें, बच्चे व बड़े खेलों तथा अपनी रचनात्मक कला का प्रदर्शन करें। योग भी करें और कार्यक्रम को सजीव बनाएं।
यह राहगीरी कार्यक्रम गुरुग्राम में गोल्फ कोर्स रोड पर सेक्टर-55 व 56 के रैपिड मेट्रो स्टेशन से शुरू किया गया था। इस कार्यक्रम में उन्होंने बीच-बीच में रुककर बच्चों द्वारा सडक़ पर बनाए जा रहे चित्रों तथा अन्य कलात्मक गतिविधियों को देखा और उन्हें प्रोत्साहित किया।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार वेदप्रताप वैदिक भी पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अगुवाई में चलाई जा रही राज्य सरकार की स्कूली बच्चों द्वारा पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहन योजना की सराहना की।

इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here