एन आर सी पर भाजपा के खिलाफ ममता बनर्जी का मोर्चा ..

0
97
Mamta Banerjee's Front against BJP on NRC
Mamta Banerjee's Front against BJP on NRC

New Delhi/Atulyaloktantra News: असम में एनआरसी रजिस्टर पर केंद्र सरकार को घेरने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज से दिल्ली के तीन दिन के दौरे पर है। इस दौरान ममता यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी सहित कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेंगी। ममता की यह मुलाकात उनकी फेडरल फ्रंट बनाने की कवायद का हिस्सा माना जा रहा है।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता असम में जारी एनआरसी रजिस्टर के मुद्दे पर भी केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करेंगी। ममता ने इस मसले पर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला था और बांग्ला कार्ड खेलते हुए इसका विरोध किया था। एनआरसी के मुद्दे पर टीएमसी के सांसद असम भी जाने वाले हैं।

आपको बता दें कि कांग्रेस भी एनआरसी पर सरकार को घेरने की रणनीति बना रही है। पश्चिम बंगाल से कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने इस मसले पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। टीएमसी सासंद सौगत रॉय ने भी इसी मसले पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

ममता ने सोमवार को कहा था, आधार कार्ड है, पासपोर्ट भी है, लेकिन लिस्ट में लोगों का नाम नहीं है। लोगों के नाम लिस्ट में से इरादतन हटाए गए। सरनेम देखकर लोगों का नाम एनआरसी की लिस्ट से हटाया गया। क्या सरकार जबरन लोगों को देश से निकालना चाह रही है। ममता ने कहा कि सिटिजन रजिस्टर की लिस्ट से बंगाली प्रभावित होंगे।

Previous Most Popular News Storiesवेट्रेन्स इंडिया की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित
Next Most Popular News Storiesहुडा तंवर बताएं कांग्रेस में कौन टिकट बेच रहा है – राजीव जैन
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here