ई एस आई मैनेजमेंट नौकरी से निकाले कर्मचारियों को पुनः करें बहाल -सुमित गौड़

0
80
Reinstate employees from ESI Management job retrieved - Sumit Goud
Reinstate employees from ESI Management job retrieved - Sumit Goud

Faridabad/AtulyaloktantraNews: सेक्टर-8 स्थित ईएसआई अस्पताल में पिछले 10 वर्षाे से कांट्रेक्ट बेस पर लगे हैल्परों व सफाई कर्मचारियों को मैनेजमेंट द्वारा बिना नोटिस के नौकरी से निकालने जाने को लेकर आज हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सुमित गौड़ ने ईएसआई के एम.एस. डा. पुनीत बंसल से मुलाकात करके नौकरी से निकाले गए कर्मियों को पुन: बहाल करने की मांग की।

श्री गौड़ ने कहा कि उक्त अस्पताल में यह कर्मचारी वर्षाे से अपनी सेवाएं दे रहे है और इन कर्मियों की मरीजों की देखरेख के लिए यहां काफी जरुरत है परंतु मैनेजमेंट बिना किसी सोच विचार के इन्हें एकाएक नौकरी से निकाल रहा है, जो कि पूरी तरह से अन्याय है। उन्होंने कहा एक तरफ भाजपा सरकार प्रदेश के लोगों को सरकारी अस्पतालों में बेहतर चिकित्सा सुविधाएं देने के बड़े-बड़े दावे करती है,

जबकि सच्चाई यह है कि ईएसआई अस्पताल सेक्टर-8 में आने वाले मरीजों को यहां कई प्रकार की असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। सुमित गौड़ ने कहा कि अस्पताल में 33 डाक्टरों की जरुरत है, जबकि ऑन ड्यूटी केवल 18 है, ऐसे में प्रतिदिन आने वाले सैकड़ों मरीजों को डाक्टर किस प्रकार देखेंगे, इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर मैनेजमेंट इन कर्मचारियों को निकाल देगी तो अस्पताल में सफाई व्यवस्था व मरीजों की देखरेख कौन करेगा ?

इससे तो यहां स्थिति बिगड़ जाएगी और यहां इलाज कराने आने वाले मरीजों की परेशानियां और बढ़ जाएगी। उन्होंने मैनेजमेंट से मांग की कि वह एक बार पुनर्विचार करें और इन कर्मचारियों को पुन: नौकरी पर रखें वहीं  उन्होंने डा. पुनीत बंसल को चेताते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी इन गरीब कर्मचारियों के साथ है और उनकी बहाली को लेकर हर स्तर पर संघर्ष करने से पीछे नहीं हटेंगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस मुद्दे को लेकर वह सेक्टर-16 ईएसआई के रीजनल डायरेक्टर डीके मिश्रा से भी मिलेंगे और जरुरत पड़ी तो फरीदाबाद के जिला उपायुक्त को ज्ञापन के माध्यम से इस मुद्दे से अवगत करवाएंगे। इस मौके पर अजय अरोड़ा, महेंद्र कपूर,इकबाल, लाल सिंह, हरबीर, ममता कपूर, लक्ष्मी, नीतू, बबीता, शमसारी, राकेश, संतोष, रेखा, संदीप, विपिन, सुमन सहित अनेकों लोग मौजूद थे।

इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here