वर्ड कप 2018 फीफा -मेक्सिको से हार के बाद जर्मन मीडिया चिंतित

0
82
Word Cup 2018 FIFA - German media worried after losing to Mexico
Word Cup 2018 FIFA - German media worried after losing to Mexico

Berlin/Atulyaloktantra News(Agency): गत चैम्पियन जर्मनी की मीडिया ने फुटबाल विश्व कप के पहले मुकाबले में मैक्सिको से मिली शिकस्त के बाद चिंता जताते हुए आने वाले मैचों के लिए टीम को आगाह किया है। मैक्सिको के लिए हिरविंग लोजानो ने मैच के 35 वें में सुस्त पड़ी जर्मन डिफेंस को भेदते हुए गोल किया जो निर्णायक साबित हुआ। मैक्सिको ने विश्व कप के इतिहास में दूसरी बार ही जर्मनी को हराया है।

विश्व कप में 1982 के बाद पहली बार जर्मनी अपना शुरूआती मुकाबला हारी है। जर्मनी में सबसे ज्यादा बिकने वाले अखबार बिल्ड ने अपनी वेबसाइट पर लिखा: ‘मैक्सिको के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन , इस हार के बाद विश्व कप अभियान के लिए चिंताएं बढ़ गयी हैं।’ म्यूनिख ने निकलने वाले अखबार ज्यूडडॉयचे त्साइटुंग ने कहा कि ‘चिंता करने की वजह है’ क्योंकि अगले दौर में जाने के लिए जर्मनी को स्वीडन और दक्षिण कोरिया को हराना होगा।

फ्रैंकफुटर अलजेमीने ने कहा मैक्सिकन फिएस्टा: जर्मनी की खराब शुरूआत। स्पोर्ट्स बिल्ड पत्रिका ने टीम के खराब प्रदर्शन के बारे में बताते हुए लिखा, ‘मैदान में हमें कोई विश्व चैम्पियन नहीं दिखा।’

Previous Most Popular News Storiesनीति आयोग की बेठक में आज राज्यों के मुद्दे छाए रहेंगे
Next Most Popular News StoriesBJP -PDP गठबंधन टूटा
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here