हरियाणा में राजनीतिक हिस्सेदारी से वंचित चौरसिया समाज – अंगद चौरसिया

0
280
Chaurasia society deprived of political stake in Haryana - Angad Chaurasia
Chaurasia society deprived of political stake in Haryana - Angad Chaurasia

NewDelhi/AtulyaloktantraNews: अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिला।

महासभा ने उन्हें ज्ञापन दिया । इस प्रतिनिधिमंडल में महासभा के हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष अंगद चौरसिया व यू पी महासभा के अध्यक्ष ऋषि चौरसिया थे। उन्होंने उत्तरप्रदेश की राजनीति में समाज की हिस्सेदारी की मांग को लेकर ज्ञापन दिया तथा मध्यप्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के लिए चौरसिया पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को टिकट दिए जाने की वकालत की।

महासभा के हरियाणा के अध्यक्ष अंगद चौरसिया ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से कहा कि आजादी के 70 वर्ष बाद भी चौरसिया समाज का एक भी सांसद लोकसभा नहीं पहुंचा, जबकि यह समाज भाजपा का पुश्तैनी वोटर है। इसके बावजूद समाज को राजनीतिक हिस्सेदारी से दूर रखा गया।

यू पी के अध्यक्ष ऋषि चौरसिया ने सरकार को आगाह करते हुए कहा कि समय रहते यदि समाज को प्रतिनिधित्व नहीं मिला तो चौरसिया समाज दूसरा विकल्प तलाशने से पीछे नहीं हटेगा। इस अवसर पर मध्यप्रदेश के महासभा के अध्यक्ष कृष्णकांत चौरसिया ,कार्यकारी अध्यक्ष हरिओम चौरसिया ,जितेंद्र चौरसिया आदि उपस्थित रहे।

Previous Most Popular News Storiesभाजपा सरकार हमारे इलाके से गुजरने वाले व पंजाब को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के प्रति गम्भीर नहीं – चौ सत्यनारायण लाठर
Next Most Popular News Storiesवकीलों ने किया हरियाणा सरकार की पहल का स्वागत ..
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here