मुंबई दिल्ली की दूरी होगी आधी ,शुरू होगा एक्सप्रेसवे ..

0
70
Mumbai's distance will be halfway, starting from the expressway ..
Mumbai's distance will be halfway, starting from the expressway ..

New Delhi/Atulyaloktantra News: केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का काम दिसंबर में शुरू कर दिया जाएगा। एक्सप्रेसवे के शुरू होने से दिल्ली से मुंबई की दूरी आधी हो जाएगी। दिल्ली से मुंबई पहुंचने का सफर सिर्फ 12 घंटे का रह जाएगा। मौजूदा समय में दिल्ली से मुंबई पहुंचने में 24 घंटे लगते हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को मुंबई में मीडिया को बताया इस प्रोजेक्ट पर करीब 1 लाख करोड़ रुपए की लागत आएगी। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का काम दिसंबर में शुरू होगा।

अभी दिल्ली से मुंबई जाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग 8 का इस्तेमाल होता है और दूरी लगभग 1450 किलोमीटर है, लेकिन नया एक्सप्रेसवे बनने के बाद दूरी 1250 किलोमीटर रह जाएगी और साथ में एक्सप्रेसवे पर स्पीड भी ज्यादा होगी जिससे सफर में कम समय में ज्यादा दूरी तय की जा सकेगी।

परिवहन मंत्री ने यह भी बताया कि पूर्वी दिल्ली में ट्रैफिक की समस्या से जल्द छुटकारा मिल जाएगा क्योंकि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे की शुरुआत होने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अप्रैल को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे और इसके दिल्ली डासना प्रोजेक्ट का उदघाटन करेंगे।

परिवहन मंत्री ने बताया कि इस योजना से हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश के लोगों तक लाभ पहुंचेगा, चंबल एक्सप्रेसवे की योजना से मध्य प्रदेश और राजस्थान को फायदा होगा।

Previous Most Popular News Storiesनोएडा : ए डी एम के अवैध निर्माण पर नोएडा अथॉरिटी की कार्यवाही …
Next Most Popular News Storiesदिल्ली : बद्री केदार संस्था ने की उत्तराखंड के ग्रामीण कलाकारों के लिए अनूठी पहल
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here