राज्यसभा के उपसभापति का चुनाव 9 अगस्त को

0
86
Election of Rajya Sabha Deputy Speaker
Election of Rajya Sabha Deputy Speaker

AtulyaloktantraNews/DEEPAK SHARMA New Delhi। संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा के नए उपसभापति का चुनाव 9 अगस्त को होगा।संसद का मानसून सत्र 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है।
राज्यसभा के सभापति एम.वेकैंया नायडू ने आज शून्य काल के दौरान चुनाव के विवरण की घोषणा की। उन्होंने कहा, सदन के सदस्य 8 अगस्त दोपहर 12 बजे तक अपना नोटिस ऑफ मोशन दे सकते हैं।

उपसभापति का पद पी.जे.कुरियन के जुलाई में सेवानिवृत्त होने के बाद रिक्त हुआ है। हालांकि, सत्तारूढ़ पक्ष ने अभी तक उम्मीदवार पर अपना रुख साफ नहीं किया है, जबकि विपक्ष ने चुनाव पर सामूहिक निर्णय लेने का फैसला किया है।

कोई भी सदस्य प्रस्ताव महासचिव को संबोधित कर लिखित में नोटिस दे सकता है कि अन्य सदस्य को परिषद का उपसभापति चुना जाए और इस नोटिस को एक तीसरे सदस्य द्वारा समर्थन किया जाएगा। नियमों के अनुसार, एक सदस्य, एक प्रस्ताव से ज्यादा का प्रस्ताव या समर्थन नहीं करेगा।

Previous Most Popular News StoriesOBC आयोग को मिला संवैधानिक दर्जा
Next Most Popular News Storiesजतिन भाटिया कांग्रेस व्यापार सेल -फरीदाबाद के जिला चेयरमैन नियुक्त
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here