पेट्रोल में इथेनॉल मिलाने से 4000 करोड़ रुपए की विदेशी मुद्रा मिली – मोदी

0
61
Get 4000 crores foreign currency by mixing ethanol in petrol
Get 4000 crores foreign currency by mixing ethanol in petrol

New Delhi/Atulyaloktantra News: पेट्रोल में एथनॉल मिलाने से भारत को अगले चार सालों में 12,000 करोड़ रुपए बचत की उम्मीद है। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम के दौरान शुक्रवार को कही।

मोदी ने विश्व जैव ईंधन दिवस के अवसर पर यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले साल एथनॉल को मिलाने से 4,000 करोड़ रुपए की विदेशी मुद्रा की बचत हुई और रिकार्ड 141 करोड़ लीटर एथनॉल को मिलाया गया।

उन्होंने यह भी कहा कि इस पहल से न केवल किसानों को फायदा हुआ बल्कि इससे बीते साल 4,000 करोड़ रुपए की विदेशी मुद्रा की भी बचत हुई। अगले चार वर्षों में इसे 12 हजार करोड़ रुपये तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बायोमास को जैव ईंधन में बदलने के लिए केन्द्र सरकार बड़े स्तर पर निवेश कर रही है। देशभर में 12 आधुनिक रिफाइनरी बनाने की योजना है। इससे बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

Previous Most Popular News Storiesहरियाणा मंत्रिमंडल में फेरबदल
Next Most Popular News StoriesCSR Project in Faridabad
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here