केजरीवाल का विश्वास खो चुके थे, आशीष खेतान व आशुतोष

0
41
Kejriwal had lost faith, Ashish Khaitan and Ashutosh
Kejriwal had lost faith, Ashish Khaitan and Ashutosh

New Delhi/Atulyaloktantra News ◆ आम आदमी पार्टी के टूटने का क्रम अब भी जारी है। कुछ दिन पूर्व आशुतोष और आशीष खेतान ने भी पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है। चर्चा यहां तक है कि दोनों पर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का विश्वास खत्म हो गया था। इसका आधार उनके बीच किए गए ट्वीट और रिट्वीट को आधार बनाया जा रहा है। इसकी भी चर्चा जोरों पर है कि केजरीवाल ने आशुतोष और आशीष खेतान को नजरअंदाज करना प्रारंभ कर दिया था।

18 जून से 15 अगस्त तक केजरीवाल ने आशुतोष के ट्वीट्स को सिर्फ 2 बार और आशीष खेतान के ट्वीट्स को 3 बार रिट्वीट किया गया। पार्टी के अन्य नेताओं की तुलना में यह ट्वीट बहुत कम है। पार्टी प्रमुख की नजर में इन दोनों नेताओं की अहमियत कम होना माना जा रहा है। पार्टी के नेताओं के अनुसार, पार्टी प्रमुख ने पहले से ही सोशल मीडिया पर उन्हें नजर अंदाज करना प्रारंभ कर दिया था।

पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं में मनमुटाव तब से पैदा हो गया, जब पार्टी ने राज्यसभा सीट के लिए वरिष्ठ नेता संजय सिंह के अलावा बिजनेसमैन सुशील गुप्ता और चार्टेड अकाउंटेंट एनडी गुप्ता को नामांकित कर दिया। उल्लेख है कि आशुतोष केजरीवाल के बेहद करीबी हुआ करते थे और कई विधायकों के अलावा अन्य विद्रोही नेताओं को समझाने-बुझाने के लिए पर्दे के पीछे से आशुतोष ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते थे। 2014 में लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते थे

Previous Most Popular News Storiesअरुण जेटली ने दुबारा संभाली ,केंद्र में वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी.
Next Most Popular News Storiesकेरल का बाढ़ग्रस्त गांव गोद लेंगे आप सांसद संजय सिंह
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here