क्लैट की परीक्षा रद्द करने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट करेगी सुनवाई…

0
61
Supreme Court will hear on the demand of canceling the exam of Klat
Supreme Court will hear on the demand of canceling the exam of Klat

अतुल्यलोकतंत्र News नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि कॉमन एडमिशन टेस्ट (क्लैट)-2018 में शामिल हुए उम्मीदवारों की ओर से दायर याचिका पर 24 मई को सुनवाई होगी। परीक्षार्थियों ने अपनी याचिका में शीर्ष अदालत से परीक्षा रद्द करने और इसे दोबारा आयोजित करने का निर्देश देने की मांग की है। न्यायमूर्ति ए. एम. खानविलकर और न्यायमूर्ति नवीन सिन्हा की पीठ ने जानकारी मांगी है कि क्या इससे पहले देश के किसी उच्च न्यायालय ने इस तरह की याचिका को आदेश पारित किया है। पीठ ने यह भी पूछा है कि क्या प्राधिकरणों ने याचिकाओं पर किसी उच्च न्यायालय में पहले अपने जवाब दाखिल किए हैं।

शीर्ष अदालत ने याचिकाकर्ताओं के वकील से याचिका की प्रति नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ एडवांस्ड लीगल स्टडीज (एनयूएएलएस), केंद्र सरकार और क्लैट की कोर कमेटी को मुहैया करवाने का निर्देश दिया। क्लैट में शामिल हुए छह आवेदकों ने सर्वोच्च न्यायालय से परीक्षा रद्द कर दोबारा आयोजित करवाने के निर्देश की मांग की है। उनका कहना है कि परीक्षा में ऑनलाइन टेस्ट के दौरान उन्हें कई तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ा। इसके अलावा परीक्षा केंद्र पर बुनियादी सुविधाओं की स्थिति खराब थी।

Previous Most Popular News Storiesमहबूबा मुफ्ती ने सीमा पर सेना के संघर्ष विराम की अपील की
Next Most Popular News Storiesकुमारस्वामी शपथग्रहण समारोह बना विपक्षी एकता का पर्याय
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here