PM हत्या की साजिश : वरवर राव की गिरफ्तारी

0
43
Varwar Rao's arrest, PM's murder plot
Varwar Rao's arrest, PM's murder plot

अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ संवाददाता◆ नई दिल्ली। सुरक्षा एजेंसियों ने नक्सलियों के समर्थकों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने हैदराबाद, गोवा और रांची में नक्सलियों के समर्थकों के ठिकानों पर छापेमारी की। पुलिस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में रिवोल्यूशनरी राइटर और माओवादी विचारधारा के पी. वर वर राव को हैदारबाद से गिरफ्तार किया है। इसके अलावा सामाजिक कार्यकर्ता गौतम नवलखा को हिरासत में लिया गया है।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि वरवर राव पर माओवादियों के लिए धन जुटाने का आरोप लगाते हुए पुणे पुलिस नगर पहुंची और यहां के गांधीनगर स्थित वरवर राव के आवास में अचानक तलाशी की। इस दौरान पुलिस ने वरवर राव के परिजनों के सेलफोन जब्त कर लिए।

मंगलवार सुबह 6 बजे से यह तलाशी शुरू हुई थी। पुणे पुलिस ने नक्सलियों के समर्थकों पर यह दूसरी बड़ी कार्रवाई की है।

इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here