YMCA का अंबेडकर संस्थान से समझौता

0
86
YMCA agreement from Ambedkar Institute
YMCA agreement from Ambedkar Institute

अतुल्यलोकतंत्र News: चंडीगढ़। शोध व अकादमिक के क्षेत्र में परस्पर सहयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से YMCA विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद ने अम्बेडकर इंस्टीट्यूट आफ एडवांस कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजिस एंड रिसर्च (एआईएसीटीआर), दिल्ली के साथ समझौता किया है।वाईएमसीए विश्वविद्यालय के डीन (अकादमिक) प्रो. विक्रम सिंह तथा एआईएसीटीआर, दिल्ली के प्रिंसिपल डॉ. राजीव कपूर ने कुलपति प्रो. दिनेश कुमार की उपस्थिति में समझौते पर हस्ताक्षर किये। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के अध्यक्ष डॉ. मनीष वशिष्ट, डॉ. राज कुमार तथा डॉ. कोमल भाटिया, निदेशक, इंडस्ट्री रिलेशन्स डॉ. रश्मि पोपली तथा निदेशक, एलुमनी व कारपोरेट अफेयर डॉ. संजीव गोयल, एआईएसीटीआर, दिल्ली से डॉ. नन्हे सिंह तथा डॉ. सुरेश पुनिया भी उपस्थित थे।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि यह समझौता दोनों संस्थानों में शिक्षण तथा अनुसंधान के स्तर पर सुधारने में सहयोग देगा और इससे संकाय सदस्यों तथा शोधार्थियों के बीच आपसी संवाद तथा सहयोग बढ़ेगा। वे परस्पर सहमति द्वारा संयुक्त रूप से अनुसंधान परियोजनाओं के लिए आवेदन भी कर सकेंगे।

इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here