NSUI नेताओं के धरने को कांग्रेस का समर्थन

0
96
Congress support for dharna of NSUI leaders
Congress support for dharna of NSUI leaders

Faridabad/Atulyaloktantra News: छात्र हितों की मांगों को लेकर पिछले 13 दिनों से पं. जवाहर लाल नेहरु कालेज के समक्ष एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री द्वारा आयोजित अनिश्चिकालीन धरने पर बैठे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को आज जिले के कांग्रेसी नेताओं ने धरनास्थल पर पहुंचकर अपना समर्थन देते हुए उनकी सभी मांगों को जायज करार दिया।

इस मौके पर मुख्य रुप से हरियाणा प्रदेश कांग्रेेस कमेटी के सचिव सुमित गौड़, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष रिंकू चंदीला, वरिष्ठ कंाग्रेसी नेता महेंद्र शर्मा, कुलदीप अधाना आदि मौजूद थे। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कांग्रेसी नेताओं ने संयुक्त रुप से भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह से छात्र विरोधी सरकार है और भाजपा ने चुनावों से पूर्व छात्रों को बड़े-बड़े सब्जबाग दिखाए परंतु सत्ता में आने के बाद छात्रों से किए एक भी वायदे को पूरा नहीं किया और यही कारण है कि आज पढऩे की जगह छात्र धरने-प्रदर्शन करने को मजबूर हो रहे है। कांग्रेसियों ने कहा कि सरकार की मंशा केवल और केवल छात्रों के हितों की अनदेखी करनी की है और इसलिए यह सरकार तानाशाही रवैया अपना छात्रों के हकों पर कुठाराघात कर रही है।

उन्होंने एनएसयूआई विभिन्न मांगों सभी सरकारी कॉलेजों में यूजी, पीजी कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने, छात्रसंघ चुनाव बहाल तथा प्रत्यक्ष रूप से बहाल कराने, फरीदाबाद में रीजनल सेंटर बनवाने, नेहरू कॉलेज की जर्जर पड़ी इमारत का निर्माण कराने, सभी सरकारी कॉलेजो में मूलभूत सुविधाएं एवं स्टाफ पूरा कराने, मैगपाई चौक पर छात्रों को रोड पार कराने के लिए फुटओवर ब्रिज का निर्माण जल्द कराने, सैमेस्टर प्रणाली बंद करने व प्रत्येक कॉलेज में छात्रों के लिए वूमैन सेल का गठन आदि को पूरी तरह से जायज करार देते हुए कहा कि यह छात्र-छात्राओं का हक है इसलिए यह सुविधाएं उन्हें मिलनी चाहिए।

कांग्रेसियों ने कहा कि कितनी बड़ी विडंबना है कि छात्र अपनी मांगों को लेकर पिछले 13 दिनों से अनिश्चितकाल धरने पर बैठे है परंतु न तो सरकार व न ही प्रशासन के किसी भी नुमाइंदे ने छात्रों की सुध ली है, इससे साबित होता है कि सरकार की कथनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को विश्वास दिलाते हुए कहा कि उनके इस संघर्ष में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से उनके साथ है और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर छात्रों की सभी मांगों को पूरा किया जाएगा। इस मौके पर एनएसयूआई के जिला उपाध्यक्ष सुनील मिश्रा, कुलदीप अधाना, छात्र नेता विकास फागना, गौरव कौशिक, आरिफ खान, देव चौधरी, सोनू सिंह, अभिषेक, रमेश चौधरी, संदीप शर्मा, किशन चौहान, शिवम, कन्हैया, रवि रावत, मनीष आदि मौजूद थे।

Previous Most Popular News Storiesसंयुक्त राष्ट्र संघ के पूर्व महासचिव कोफी अन्नान का निधन
Next Most Popular News Storiesकर्नल वीरेन्द्र के समर्थन में आए पूर्व सेनाधिकारी व स्थानीय लोग
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here