कांग्रेसियों ने श्रद्धापूर्वक मनाई राजीव जयंती

0
65
Congressmen devoutly celebrate Rajiv Jayanti
Congressmen devoutly celebrate Rajiv Jayanti

Faridabad/Atulyaloktantra News:
पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न स्व. राजीव गांधी की 74वीं जयंती के अवसर पर कांग्रेसियों ने संयुक्त रुप से ओल्ड फरीदाबाद चौक स्थित राजीव गांधी जी की प्रतिमा को गंगाजल से साफ करके उस पर माल्यार्पण कर उन्हें शत-शत नमन किया।

इस मौके पर मुख्य रुप से फरीदाबाद जिला प्रभारी मोहम्मद बिलाल उटावड, पूर्व विधायक आनंद कौशिक, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सुमित गौड़, प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी, प्रदेश सचिव सत्यवीर डागर, नरेश गोदारा, विजय कौशिक, आदि कांग्रेसी मौजूद थे।

इस मौके पर कांग्रेसियों ने स्व. राजीव गांधी की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वे एक युगप्रवर्तक एवं दूरगामी सोच के व्यक्तित्व थे, जो देश के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय क्षितिज पर भी एक सशक्त और कुशल राजनेता के रुप में उभरे। उन्होंने कहा कि देश में आधुनिक युग की शुरुआत स्व. गांधी की ही देन है, जिन्होंने आधुनिक भारत का निर्माण करते हुए देश में कंप्यूटर का सूत्रपात किया, जिसके चलते आज भारत देश ने विश्वस्तर अपनी पहचान कायम की। इसके अलावा 18 वर्ष के युवाओं को वोट का अधिकार दिलवाने एवं पंचायती राज अधिनियम बनाने का श्रेय भी स्व. गांधी जी को ही जाता है।

उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि आज के दिन हम सभी को स्व. राजीव गांधी के आदर्शो को अपनाते हुए समाज व देशहित में कार्य करने का संकल्प लेना चाहिए, यही स्व. गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

Previous Most Popular News StoriesBest 10 Quotes Vichar In Hindi
Next Most Popular News StoriesAug-2018 E-Paper
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here