SC-ST विधेयक में संशोधन को तैयार सरकार .

0
45
Government ready to amend the SC-ST Bill
Government ready to amend the SC-ST Bill

Faridabad/Atulyaloktantra News: केन्द्र सरकार ने बुधवार को दलितों को अत्याचार से बचाने वाले विधेयक को संशोधन करने की मंजूरी दे दी है। इस विधेयक को सरकार इसी सत्र में पास करवाने का प्रयास करेगी।

केन्द्र सरकार से दलित संगठनों और लोक जनशक्ति पार्टी का दबाव लगातार बना हुआ था कि सरकार इस एससी, एसटी विधेयक पर संशोधन करने का विधेयक इसी सत्र में लेकर आए। भाजपा को भी लग रहा था कि दलित समाज में उनकी जो पकड़ बनी है वह कमजोर हो जाएगी।

अभी हाल ही में लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान ने कहा था कि आठ अगस्त से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एससी, एसटी में संशोधन विधेयक नहीं लेकर आए तो 9 अगस्त को दलित सेना दलितों के साथ मिलकर प्रदर्शन करने उतर जाएगी। एलजीपी के साथ जनता दल यू ने भी समर्थन किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दलित संगठनों की ओर से 9 अगस्त को प्रदर्शन करने के आह्वान के मध्यनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंत्रीमंडल ने यह यह निर्णय लिया है कि एससी, एसटी वाले विधेयक में कोई भी बदलाव नहीं होगा। यह विधेयक इसी सत्र में पेश करने की तैयारी की जा रही है।

उल्लेख है कि सुप्रीम कोर्ट ने इसी वर्ष के प्रारंभ में एससी-एसटी एक्ट के कुछ अहम नियमों को ये कहते हुए निरस्त कर दिया था कि इनका बहुत अधिक दुरुपयोग हो रहा है। कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ दलित संगठनों ने 2 अप्रेल को देश में विरोध प्रदर्शन किया था।

Previous Most Popular News Storiesन्यू मिलेनियम पब्लिक स्कूल, बल्लभगढ़ में सम्मान समारोह आयोजित …
Next Most Popular News Storiesआडवाणी ममता की मुलाकात के मायने !
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here