शहीद उधम सिंह का शहीदी दिवस मनाया

0
97
Shaheed Udham Singh celebrates martyrdom day in Faridabad
Shaheed Udham Singh celebrates martyrdom day in Faridabad

Atulyaloktantra News/Faridabad: आदि के शहरादे संस्था ने रेडिएंट सी. सैकेंडरी पब्लिक स्कूल तिगांव में मंगलवार को शहीद उधम सिंह का हिंदी दिवस प्रधानाचार्य गीता सिंह व स्कूल संचालक पवन कुमार की अध्यक्षता में मनाया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा शर्मा ने किया ।

संस्था के संस्थापक हरीश चन्द्र आजाद ने कहा कि शहीद उधम सिंह मात्र 11 वर्ष के थे जब उनके सामने जनरल डायर ने जलियांवाला बाग में 3 हजार निहत्थे लोगों को गोलियों से भून डाला था।

उस समय उधम सिंह पानी की सेवा कर रहे थे उन्होंने उसी समय कसम खाई की जनरल डायर से जलियांवाले कांड का बदला जरूर लेंगे और उन्होंने 21 वर्ष बाद इंग्लैंड जाकर जनरल डायर को गालियों से भूना था और अपनी कसम पूरी की। राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा शर्मा ने कहा कि भारत माँ के इस महान फांसी पर चढ़ते हुए कहा था कि मैंने जलियांवाला बाग कांड का बदला लेकर ‘भारत माँ के उन निहत्थे लोगों की मौत का बदला लेकर उनको आज श्रद्धांजली दी है तथा देश आजादी के बाद उनकी अस्थियां भारत लाना गंगा जी में बहाई गई।

इस मौके पर छात्रा नवनीता, गुजन,अनीशा, नेहा, मिष्टी, शिक्षा तनीशा, रिया कोमल, खुशी व कृष्णा शहीद उधम सिंह की जीवनी के बारे में बताया तथा मानवी, लक्ष्मी व महक ने शहीद उधम सिंह की तस्वीरें जाकर मंच पर दिखाई। इस मौके परतिलकराज शामा पबन कुमार खुशबू, रामवीर नागर मौनिक आजाद, वानी शम सीगा शम्मा क हरीश चन्द्र आजाद ने आदि ने नमन किया ।

Previous Most Popular News Storiesइनेलो के शासन को याद कर रही है जनता – उमेश भाटी
Next Most Popular News Stories20th Bride and Groom exhibition ..
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here