गोपाल दास नीरज को बुद्धिजीवी वर्ग की श्रद्धांजलि

0
172
Tribute to Gopal Das Neeraj
Tribute to Gopal Das Neeraj

Faridabad/Atulyaloktantra News: फरीदाबाद के बुद्धिजीवी वर्ग एवं पत्रकारों ने प्रसिद्ध कवि गोपालदास ‘नीरज’ को नम आखों से श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि में पर्यावरणविद् एवं वरिष्ठ पत्रकार ज्ञानेंद्र रावत, हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट,फरीदाबाद के पूर्व प्रधान दीपक शर्मा, संजय चतुर्वेदी, तिलक राज शर्मा, आर.के. यादव, सुरजीत ठाकुर, अरूण चंदेल ,दिनेश भारद्वाज सहित कई पत्रकारों ने उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा।

नीरज जी के निधन से जीआईसी परिवार को जो अपूर्णीय क्षति हुई है। उसकी भरपाई नही हो सकती। श्रद्धांजलि सभा में दीपक शर्मा ने कहा कि ‘जन्म-मरण समय की गति के दो चरण हैं’ गोपालदास ‘नीरज’ नहीं रहे। उनकी क्षति कोई पूरी कर सकता। सादर श्रदांजलि ईश्वर उनकी दिवंगत आत्मा को शान्ति दें। पर्यावरणविद् एवं वरिष्ठ पत्रकार ज्ञानेंद्र रावत के नीरज जी, को समर्पित भाव इस तरह प्रकट किए।

अब तो मज़हब कोई ऐसा भी चलाया जाए।
जिसमें इंसान को इंसान बनाया जाए।

जिसकी ख़ुशबू से महक जाय पड़ोसी का भी घर
फूल इस किस्म का हर सिम्त खिलाया जाए।

आग बहती है यहां गंगा में झेलम में भी
कोई बतलाए कहां जाके नहाया जाए।

प्यार का ख़ून हुआ क्यों ये समझने के लिए
हर अंधेरे को उजाले में बुलाया जाए।

मेरे दुख-दर्द का तुझ पर हो असर कुछ ऐसा
मैं रहूं भूखा तो तुझसे भी न खाया जाए।

जिस्म दो होके भी दिल एक हों अपने ऐसे
मेरा आँसू तेरी पलकों से उठाया जाए।

गीत उन्मन है, गज़़ल चुप है, रूबाई है दुखी
ऐसे माहौल में ‘नीरज’ को बुलाया जाए।

Previous Most Popular News StoriesDHADAK Cast JANHVI & ISHAAN witnessed in Delhi for the promotion
Next Most Popular News Stories22 जुलाई को जनक्रांति रथ यात्रा टोहाना में रचेगी इतिहास – लाठर
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here