हरियाणा को मिला “स्वच्छता सर्वेक्षण पुरस्कार 2018 ” राज्य की जनता को समर्पित

0
47
Chief Minister of Haryana, Manohar Lal Khattar
Chief Minister of Haryana, Manohar Lal Khattar

करनाल/अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मंगलवार को नई दिल्ली से हरियाणा को स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 पुरस्कार को सी एम मनोहरलाल खट्टर ने हरियाणा की जनता को समर्पित किया ।

उन्होंने करनाल जिले के महात्मा गांधी चौक से शुरुआत कर जिले के 4 गांव का दौरा कर लोगों को इस उपलब्धि की जानकारी दी।

Haryana gets "Sanitation Survey Award 2018" dedicated to the people of the state
Haryana gets “Sanitation Survey Award 2018” dedicated to the people of the state

उन्होंने कहा कि आज का दिन विशेष महत्व का दिन है देश की आजादी के लिए महात्मा गांधी ने स्वच्छता अपनाने की जो बात कही थी ,उसके लिए पी एम मोदी ने जनता से आह्वाहन 2 अक्टूबर 2016 को किया था।

Haryana gets “Sanitation Survey Award 2018” dedicated to the people of the state

2 अक्टूबर 2019 को पढ़ने वाली 150 वीं गांधी जयंती पर स्वच्छ भारत देश की जनता को समर्पित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

उन्होंने बताया कि उन्हें खुशी है कि हरियाणा की जनता ने इस पहल को जीवनशैली का हिस्सा बनाया जिसके फलस्वरूप आज हरियाणा को देश का स्वच्छता सर्वेक्षण -2018 का प्रथम पुरस्कार मिला है।

Previous Most Popular News Storiesकिसान घाट पहुँच कर खत्म हुई किसान क्रांति यात्रा
Next Most Popular News Storiesफेक न्यूज़ पर अब सरकार हुई सख्त
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here