महबूबा मुफ्ती ने सीमा पर सेना के संघर्ष विराम की अपील की

0
76
Mehbooba Mufti appeals for army
Mehbooba Mufti appeals for army

अतुल्यलोकतंत्र News / एजेंसी: श्रीनगर। जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान की गोलाबारी में लोगों के मारे जाने के बाद सीमा पर मौजूदा स्थिति पर गंभीर चिंता जताई तथा लोगों के जान-माल की रक्षा करने के लिए तुरंत शत्रुता खत्म करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कश्मीर के आंतरिक हिस्सों में केंद्र द्वारा घोषित किए एकतरफा संघर्षविराम की तरह सीमाओं पर संघर्षविराम की भी अपील की। साथ ही उन्होंने कहा कि इसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान पर भी है कि वह क्षेत्र की शांति एवं स्थिरता के हित में सकारात्मक प्रतिक्रिया दें।

मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा, ‘‘यह जम्मू कश्मीर के लोगों की जिंदगी और संपत्ति तथा सुरक्षा की भावना पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी की जद में आ गई है तथा दूसरी ओर से दागी गई प्रत्येक गोली या मोर्टार केवल इस राज्य के निवासियों को निशाना बनाती है।’’ महबूबा ने कहा कि सीमाओं पर शत्रुतापूर्ण स्थिति के कारण हर दिन कीमती जानों को गंवाते, संपत्तियों को नष्ट होते और राज्य के सीमावर्ती इलाकों में बड़े पैमाने पर विस्थापन देखना दुखदायी है।

इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here