परिचय – सांसद मदनलाल सैनी भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष…

0
161
Madan Lal Saini BJP's new state president
Madan Lal Saini BJP's new state president

अतुल्यलोकतंत्र News: जयपुर। राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष पद पर नियुक्ति को लेकर 74 दिन से चल रहे विवाद को शुक्रवार को विराम लग गया है।

दिल्ली में इस मामले में शुक्रवार को निर्णय हो गया। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी को राजस्थान भाजपा का प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त कर दिया।

सांसद मदनलाल सैनी भाजपा के
सांसद मदनलाल सैनी भाजपा के

इसकी जानकारी मिलने के बाद प्रदेश भाजपा में खुशी का माहौल बन गया। आपको बता दें कि दिल्ली में राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष के लिए राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी के नाम पर सुबह से ही चर्चा का दौर जारी रहा था।

परिचय मदनलाल सैनी

राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी का जन्म सीकर जिले में 13 जुलाई 1943 को हुआ था। बीए, एलएलबी शिक्षित सैनी सीकर में कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके हैं।

छात्र जीवन में सैनी एबीवीपी के प्रदेश मंत्री रहे। 1970 से 1975 तक सीकर में वकालत भी की थी। वे 1952 से आरएसएस से जुड़े और 1972 से 1984 तक भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश महामंत्री रह चुके हैं। सैनी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री भी रहे। सैनी उदयपुरवाटी से भाजपा के विधायक भी रहे हैं।

Previous Most Popular News Storiesआज 9000 कर्मचारी उतरने वाले थे हड़ताल पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक…
Next Most Popular News Storiesस्विस बैंकों में रखा सारा पैसा अवैध नहीं – पीयूष गोयल
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here