मायावती का ऐलान, सपा-बसपा गठबंधन खत्म, उपचुनाव में अकेली लड़ेगी पार्टी

लखनऊ/अतुल्यलोकतंत्र: उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) 38, समाजवादी पार्टी्र (सपा) 37 और आरएलडी 3 सीटों पर गठबंधन के रूप में चुनाव लड़ी थीं। बसपा को 10 और सपा को सिर्फ 5 सीटों पर जीत मिली, जबकि माना जा रहा था कि गठबंधन भाजपा को कड़ी टक्कर देगा।

इस नतीजे के बाद से ही लग रहा था कि गठबंधन टूटेगा, जिस पर आज मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने मोहर लगा दी। मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बसपा प्रदेश में 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अकेले लड़ेगी। उन्होंने कहा कि सपा का बेस वोट ही छिटक गया है तो उन्होंने बसपा को वोट कैसे दिया होगा। यह बात सोचने पर मजबूर करती है।

हमने समीक्षा बैठक में पाया कि बसपा काडर आधारित पार्टी है और खास मकसद से सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा गया था लेकिन हमें सफलता नहीं मिल पाई। सपा के काडर को भी बसपा की तरह किसी भी वक्त के लिए तैयार रहने की जरूरत है। इस बार के चुनाव में सपा ने यह मौका गंवा दिया।

Deepak Sharma
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

Atulya Loktantra Video